वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) धीरे-धीरे अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। रोहित शर्मा की सेना ने लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। वहीं, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी नॉकआउट मैच के लिए क्वालीफाई कर गई हैं।

इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। इससे पहले 15 नवंबर और 16 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। इन दोनों मैचों में जीत दर्ज करने वाली टीमों के बीच विश्व कप का सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

अंक तालिका में टॉप पर भारत बरकरार है, जबकि साउथ अफ्रीका भी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। भारत ने लगातार 8 मैचों में जीत कर 16 अंक हासिल किए हैं और प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। अब टीम की नज़र न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच पर टिकी है। वहीं, दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका भी 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

इस टूर्नामेंट के बीच, पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर हाशिम अमला ने एक महत्वपूर्ण भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच खेलने की उम्मीद है और इसका इंतजार बड़े उत्सुकता से किया जा रहा है।

हाशिम अमला की भविष्यवाणी का महत्व: हाशिम अमला पिछले विश्व कप में साउथ अफ्रीका के लिए खेलते नज़र आए थे, लेकिन उन्होंने इसके बाद संन्यास का फैसला लिया था। उनकी टीम का प्रदर्शन उत्तराधिकारी नहीं रहा था और वे टॉप 4 में पहुंचने में असफल रहे थे। फाफ डुप्लेसिस के कप्तानी वाली टीम ने 9 मैचों में सिर्फ 4 जीत हासिल की थी और अंकतालिका में छठे स्थान पर थी।

हाशिम अमला की भविष्यवाणी से वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच के बीच उत्साह बढ़ा है और क्रिकेट प्रेमियों की आंखों में इस मुकाबले के लिए बड़ी उम्मीदें हैं। आने वाले दिनों में हम यह देख सकते हैं कि कौन इस विश्व कप का खिताब अपने नाम करता है और कौन सा टीम विश्व कप की शिखर पर पहुंचता है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...