IPL 2024 के आगमन से पूरे विश्व के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ा इत्यादि होने वाला है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग, आईपीएल 2024 (IPL 2024), के लिए तैयारियां अब से ही शुरू हो गई हैं। आने वाले महीने में होने वाले इस ताक़तवर आयोजन से पहले, सभी टीमें अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी करेंगी। इस श्रृंगारिक घड़ी में, पंजाब किंग्स ने भी अपनी सूची जारी की है। इस फ्रेंचाइज़ ने किन खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखा है और किन को बाहर किया है, आइए इसकी विस्तारित जानकारी प्राप्त करते हैं।

पंजाब किंग्स ने IPL 2024 से पहले इन खिलाड़ियों को किया रिलीज

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट अधिकारिक तौर पर जारी कर दी है। इसमें कप्तान शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत भाटिया, अथर्व तैदे, ऋषि धवन, सैम करन, सिकंदर रजा, लियम लिविंग्स्टोन, गुरनूर सिंह बरार, शिवम सिंह, राहुल चहर, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, विध्वत कावेरप्पा, कगिसो रबादा, और नाथन ऐलिस को रिटेन किया है। वहीं, भानुका राजपक्षा, मोहित राठी, बलतेज धंदा, राज अंगद बावा, और शाहरुख खान को रिलीज किया गया है।

IPL 2024 का ऑक्शन

आगामी साल 2024 में, क्रिकेट का महोत्सव एक बार फिर से दर्शकों के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। अप्रैल-मई के महीनों में, आईपीएल 17 (IPL 2024) का सप्तदश संस्करण आयोजित किया जाएगा। इस बार की लीग में आपसी खरीददारी की भी अनुमति है, जिसका मतलब है कि टीमें खिलाड़ियों का आदान-प्रदान कर सकेंगी। साथ ही, टीमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को भी रिटेन कर सकेंगी। आईपीएल 2024 का ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा।

इसमें कुछ बड़े बदलाव भी शामिल होंगे, और दर्शक इस संस्करण के साथ ही क्रिकेट के उत्सव में और ज्यादा रोमांच और मस्ती का आनंद लेंगे। आईपीएल 2024 के आगमन के साथ, क्रिकेट की आसमान में उड़ान भरने के लिए हम सभी तैयार हैं!

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...