इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज नजदीक है, और क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह की लहर है। पिछले सीजन में सीएसके और मुंबई इंडियंस की शानदार प्रदर्शन के बावजूद, इस बार सभी की नजरें सनराइजर्स हैदराबाद पर टिकी हैं। इस टीम ने दुबई में हुई नीलामी में कुछ शानदार खिलाड़ियों को खरीदकर अपने स्क्वॉड को मजबूत किया है।

खरीदे गए 6 खिलाड़ियों में से, पैट कमिंस और ट्रैविस हेड जैसे इंटरनेशनल स्टार्स का जुड़ना टीम के लिए बड़ा प्लस पॉइंट है। इसके अलावा, वानिंदु हसरंगा और जयदेव उनादकट जैसे खिलाड़ी टीम को विविधता और गहराई प्रदान करते हैं।

आईपीएल 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, एसआरएच नए सीजन में बेहतर प्रदर्शन की आशा के साथ उतरेगी। उनकी टीम में बड़े नामों का होना और पिछले प्रदर्शन के आधार पर, उन्हें इस सीजन का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

कप्तानी की बात करें तो पैट कमिंस, जिन्हें 20 करोड़ रुपये में खरीदा गया है, को इस सीजन में टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। कमिंस की नेतृत्व क्षमता और हालिया प्रदर्शन उन्हें इस भूमिका के लिए उपयुक्त बनाते हैं।

अगर प्लेइंग 11 की बात करें, तो टीम में शामिल सभी खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र में दिग्गज हैं। इस संभावित प्लेइंग 11 में ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस, उमरान मलिक, टी नटराजन, और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं।

समग्र रूप से, सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में एक मजबूत दावेदार के रूप में उभर रही है। उनकी टीम में शामिल नए और अनुभवी खिलाड़ी, उनकी कप्तानी, और पिछले प्रदर्शन के आधार पर उन्हें आईपीएल 2024 की ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उनके प्रशंसक और क्रिकेट जगत बड़ी उम्मीदों के साथ उनके प्रदर्शन का इंतजार कर रहे हैं।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...