दिल्लीवासियों के लिए यह एक बहुत बड़ी और खुशखबरी है कि आगामी 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस तक, राजधानी की प्रमुख सड़कों को चमकाने का कार्य तेजी से किया जाएगा। दिल्ली सरकार ने इसके लिए पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD) को विशेष निर्देश दिए हैं। गणतंत्र दिवस से पहले शहर की सड़कों को नई चमक प्रदान करने के लिए इनकी मरम्मत, डेंटिंग और पेंटिंग का काम युद्ध स्तर पर किया जाएगा।

PWD मंत्री आतिशी ने विभाग को रखरखाव के निर्देश दिए हैं। उनके अनुसार, गणतंत्र दिवस देश के लिए एक महत्वपूर्ण दिन होता है और इस दिन दिल्ली के लोगों को अपने शहर पर गर्व महसूस होना चाहिए। इसलिए, पीडब्ल्यूडी को युद्ध स्तर पर काम करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि 26 जनवरी तक पूरे शहर की सड़कें चमक उठें।

मंत्री ने विभाग को सड़कों की मरम्मत, फुटपाथों की सफाई, सेंट्रल वर्ज की मरम्मत, सभी रोड मार्किंग्स को नया पेंट, फुटपाथ, सेंट्रल वर्ज, कर्व स्टोन और सभी ग्रिलों की पेंटिंग, साथ ही पेड़-पौधों और झाड़ियों की छंटाई के निर्देश भी दिए हैं। इन कार्यों का मकसद दिल्ली की सड़कों को और अधिक सुंदर और सुरक्षित बनाना है।

इस पहल से न केवल राजधानी की शोभा बढ़ेगी, बल्कि यह पैदल चलने वालों और वाहन चालकों के लिए भी सुविधाजनक होगा। इसके अलावा, अच्छी तरह से रखी गई सड़कें दुर्घटनाओं को कम करने में मदद करती हैं, जिससे यातायात की सुरक्षा में सुधार होता है। इस प्रकार, दिल्ली सरकार की यह पहल न केवल शहर की सुंदरता बढ़ाएगी, बल्कि जनता की सुरक्षा और सुविधा में भी इजाफा करेगी।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...