मुंबई: महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) ने बांद्रा रिक्लेमेशन की 24 एकड़ जमीन के विकास के लिए डिवेलपर्स के साथ एक साझा प्रस्ताव पेश किया है। इस प्रस्ताव के अनुसार, डिवेलपर्स इस जमीन को कार्मिक या आवासीय प्रॉपर्टी के रूप में विकसित कर सकते हैं। एमएसआरडीसी को इस विकास से लगभग 8,000 करोड़ रुपये की आमदनी की उम्मीद है।

बांद्रा रिक्लेमेशन की यह 24 एकड़ जमीन मुंबई के समुद्र किनारे स्थित है और इसका विकास एक बड़े प्राइम लोकेशन पर होगा। इस प्रॉपर्टी को विकसित करने के लिए डिवेलपर्स की बड़ी दिक्कत नहीं होगी क्योंकि यह सरकारी जमीन है और डिवेलपमेंट के लिए अवसर प्राप्त है।

एमएसआरडीसी के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, इस जमीन को निजी संस्थानों को लीज पर उपलब्ध किया जाएगा और डिवेलपर्स को इसे आवासीय या कार्मिक उपयोग के लिए विकसित करने का अधिकार होगा। इस प्रस्ताव में लगभग 20 डिवेलपर्स या उनके प्रतिनिधि शामिल हुए हैं।

बांद्रा रिक्लेमेशन का यह प्रस्ताव जल्द ही अमल में आ सकता है और डिवेलपर्स को इस समुद्र किनारे के प्राइम लोकेशन पर अच्छे लाभ के अवसर मिल सकते हैं। इसके अलावा, इस प्रॉपर्टी के विकास से मुंबई की संचार और इकोनॉमिक गतिविधियों में भी वृद्धि हो सकती है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...