नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर, गुरुग्राम यातायात पुलिस ने आम जनता के लिए एक विशेष सूचना जारी की है। डीसीपी (यातायात) वीरेंद्र विज ने बताया कि सोमवार को पीएम की रैली के दौरान अंतरिक्ष चौक के पास बड़ी संख्या में वाहन होंगे। इसलिए शाम के चार बजे तक द्वारका क्लोवरलीफ से आईएमटी की ओर जाने वाले लोग सोमवार को अत्यावश्यक होने पर ही इस सड़क का प्रयोग करें।

कल दिल्ली की कई सड़कों पर भारी जाम की संभावना है, इसलिए घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी का अवश्य ध्यान दें। खासकर सीबीएसई बोर्ड के 10वीं के स्टूडेंट्स को समय पर एग्जाम सेंटर पर पहुंचने का ध्यान रखना चाहिए। कल छात्रों का मैथ का एग्जाम है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि कल सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम की संभावना है। इन स्थानों में शामिल हैं धौलासीर चौक, परिवहन प्राधिकरण कार्यालय के पास, सेक्टर 8/9 क्रॉसिंग, डीजीएस/कार्मेल चौक (सेक्टर-20), सेक्टर-23 पुलिस स्टेशन के पास जानकी चौक, द्वारका मेट्रो स्टेशन, पैसिफिक मॉल कट से गोल्फ कोर्स रोड, पोचनपुर फ्लाईओवर, सेक्टर-23 चौक, भरथल चौक से धौलासीर चौक और छावला रोड। लोगों से पब्लिक ट्रासपोर्ट का इस्तेमाल करने की अपील की गई है।

गुरुग्राम पुलिस ने भी जारी की एडवाइजरी, जिसमें लोगों को सड़क पर भारी वाहनों की आवाजाही पर ध्यान देने की सलाह दी गई है। प्रधानमंत्री उसी दिन यहां अंतरिक्ष चौक के पास एक रैली को संबोधित भी करेंगे, जिसके कारण क्षेत्र में यातायात जाम होने की आशंका है। इसलिए लोगों को सलाह दी जा रही है कि वह अंतरिक्ष चौक मार्ग का उपयोग केवल तभी करें जब यह अत्यंत आवश्यक हो।

इसी तरह, रविवार को शाम पांच बजे से द्वारका एक्सप्रेस-वे पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी, जिसके दौरान सभी भारी वाहन चालक केएमपी का इस्तेमाल करें।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...