Sevengers की सफलता की कहानी:

हर दिन हजारों लोग यूट्यूब पर चैनल बनाते हैं, यह सोचकर कि वे रातोंरात प्रसिद्ध हो जाएंगे। लेकिन इनमें से बहुत कम ही सफल हो पाते हैं। आज हम आपको Sevengers की सक्सेस स्टोरी से परिचित कराएंगे, जिन्होंने यूट्यूब पर 17 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

कॉमेडी का बढ़ता स्कोप:

सोशल मीडिया पर कॉमेडी का बहुत बड़ा स्कोप है। लोग फनी रील्स और कॉमेडी शॉर्ट्स को खास पसंद करते हैं। अगर कंटेंट अच्छा हो, तो उसे वायरल होने में ज्यादा समय नहीं लगता। Sevengers की कहानी भी इसी संघर्ष और सफलता की मिसाल है।

Sevengers

सफलता की ओर सफर:

Sevengers यूट्यूब चैनल को लाखों लोग पसंद करते हैं, और इसके 17 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हैं। इनके हर वीडियो पर लाखों व्यूज आते हैं। हाल ही में जोश टॉक्स के शो पर इस ग्रुप के सदस्य आसिफ, जिन्हें मास्टर जी के नाम से जाना जाता है, ने अपनी सफलता की कहानी साझा की। उनके वीडियो केवल कॉमेडी ही नहीं, बल्कि आम घरों की कहानियों को भी चुलबुले अंदाज में प्रस्तुत करते हैं।

नौकरी छोड़कर शुरू किया वीडियो बनाना:

Sevengers की शुरुआत साल 2021 में हुई थी। इसे आसिफ ने अपने भाई के साथ मिलकर शुरू किया था। दोनों ने ग्राफिक डिजाइनिंग का कोर्स किया था और नौकरी का दबाव था। आसिफ ने शो पर बताया कि वे कुछ अलग करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने नौकरी मिलने के बाद घर पर झूठ बोल दिया कि उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया है। उनके भाई नदीम ने 15 हजार रुपये की नौकरी शुरू की थी।

संघर्ष और ताने:

Sevengers की टीम में 6 कोर मेंबर हैं, लेकिन इन्हें एक सूत्र में पिरोकर कहानी कहने का काम मास्टर आसिफ करते हैं। आसिफ ने शुरुआत में सौ वीडियो अपलोड किए और आखिरकार एक वीडियो वायरल हो गया। संघर्ष के दौरान, उनके घरवाले उन्हें ताने देते थे कि वे समय बर्बाद कर रहे हैं। लेकिन आसिफ ने हिम्मत नहीं हारी और अपने भाई के साथ मिलकर वीडियो बनाना जारी रखा।

टिकटॉक बैन से प्रभाव:

शुरुआत में, Sevengers की टीम ने टिकटॉक पर वीडियो बनाए थे। टिकटॉक बैन होने के बाद उनके यूट्यूब चैनल पर भी असर पड़ा और चैनल निष्क्रिय हो गया। लेकिन उन्होंने अपने कंटेंट को बदला और एक बार फिर दर्शकों ने उनके काम को पहचान दी। आखिरकार, उनकी मेहनत रंग लाई और आज उनके पास फैन्स, शोहरत और पैसा सब कुछ है।

टीम में 6 सदस्य ही क्यों?

लोग अक्सर पूछते हैं कि Sevengers की टीम में सात की बजाय सिर्फ 6 सदस्य क्यों हैं। इस पर टीम ने कहा कि सातवें सदस्य के रूप में उनके फैंस हैं, जिन्होंने उन्हें पूरा किया है।

यूट्यूब पर सफलता के टिप्स:

आसिफ ने यूट्यूब पर सफलता पाने के लिए कुछ टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि अगर आपकी एडिटिंग अच्छी है, तो सफलता निश्चित है। यूट्यूब पर सफल होने के लिए सबसे पहले खुद को जानना जरूरी है। अगर आप फेमस यूट्यूबर बनना चाहते हैं, तो आपको शर्म छोड़नी पड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि यूट्यूब पर सफल होने के लिए किसी के फैन मत बनो, बल्कि उनसे सीखो और देखो कि उन्होंने अपनी वीडियो में क्या अच्छा किया।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...