बिहार के बेगूसराय जिले, विनोदपुर पंचायत के महारथपुर निवासी बिहार पशु चिकित्सा सेवा के सचिव डॉ. केके झा की सुपुत्री शांभवी ने नीट यूजी परीक्षा में 644 अंक प्राप्त कर चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का रास्ता बनाया हैं। इस उपलब्धि के पीछे शांभवी के माता-पिता और दादी-दादा का बेहद साथ है, जिन्होंने उसे प्रेरित किया और समर्थन दिया।

शांभवी ने इस सफलता के मौके पर यह कहा कि उसकी नानी माँ स्व. रुक्मिणी देवी का सपना था कि उसकी नातिन चिकित्सक बनकर समाज की सेवा करे, और वहने उसके सपने को पूरा करने का प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि पहली बार दिल्ली से उन्होंने मामा सुशील कुमार ठाकुर को, जो पीएमओ में संयुक्त सचिव हैं, दूरभाष पर नीट में चयन होने की जानकारी दी, तो वह खुशी से कहा कि तुमने मां का सपना साकार कर दिया है। शांभवी ने इस सफलता को पाने के लिए अपने कठिन परिश्रम और लगन का महत्व भी बताया। उन्होंने बताया कि दूसरे बार में उन्होंने यह सफलता हासिल की है और उसके पीछे उनके माता-पिता और परिवार का सहयोग भी है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...