पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की शुरुआत लगातार 2 जीत के साथ की थी। मगर तीसरे मैच में भारत से मिली हार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के हौंसले कुछ इस कदर तोड़े की वे इसके बाद एक भी मैच नहीं जीत सके। अफगानिस्तान जैसी तुलनात्मक रूप से छोटी टीम से भी उन्हें 8 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। अब बाबर आज़म की सेना का अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के साथ होना है। मगर इस बड़े मैच से पहले पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को बड़ा झटका है। उनका एक धाकड़ तेज गेंदबाज बीमार हो गया है और प्रोटियाज टीम के खिलाफ मैच से बाहर हो गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत की तलाश में मैदान पर उतरने से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए बेहद बुरी खबर आई है। उनके धाकड़ तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) बीमार हो गए हैं और अगला मैच खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी इस बात की पुष्टी कर दी है।

पीसीबी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए बताया कि हसन अली बुखार से ग्रस्त हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। आपको बता दें कि नसीम शाह के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद हसन को टीम में शामिल किया गया था। वहीं, वर्ल्ड कप 2023 के पांच मुकाबलों में अब तक उन्होंने 5.82 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए हैं। ऐसे में उनका टीम से बाहर होना पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में मैच दर मैच गिरता ही जा रहा है। उन्हें टूर्नामेंट में अब तक खेले 5 में से सिर्फ 2 मैचों में ही जीत मिली है और वे 4 अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं। यहां से अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल तक पहुंचना है, तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका समेत अपने अगले चारों मैचों को जीतना होगा।

पाकिस्तान को आज यानि 27 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका, 31 अक्टूबर को बांग्लादेश, 4 नवंबर को न्यूजीलैंड और 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलना है। इनमें से एक भी मैच हारने पर पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और उनके लिए ये सभी करो या मरो के मैच हैं।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...