विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट के एक अग्रदूत और बल्लेबाज, वनडे क्रिकेट के मामले में बड़ा कदम बढ़ा रहे हैं और सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को छूने के बिलकुल करीब पहुंचे हैं। सुनील गावस्कर, भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान और खुद एक बड़े क्रिकेट ज्ञ, विराट कोहली के इस उपलब्धि के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

विराट कोहली के वनडे शतक: विराट कोहली वनडे क्रिकेट के मामले में बड़े माहिर हैं और उन्होंने अब तक 48 वनडे शतक जड़े हैं। यह रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के मात्र एक शतक पीछे है। विराट कोहली ने हाल ही में वनडे क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने यह संकेत दिया है कि वह बहुत जल्द सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को छू सकते हैं।

सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट कोहली अपने जन्मदिन के दिन, जो 5 नवंबर को होता है, 50वां वनडे शतक जड़ने का मौका पाएंगे और इससे सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को प्राप्त करेंगे। इसके लिए विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ईडन गार्डंस स्टेडियम में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इस मैच के इंतजार में हजारों क्रिकेट भक्त उन्हें सम्मानित करने के लिए स्टेडियम में मौजूद होंगे, और यह विराट के लिए एक विशेष पल होगा।

विराट कोहली का दमदार वनडे रिकॉर्ड: विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान 286 वनडे मैच खेले हैं और उनमें से 274 मैचों में कुल 13,437 रन बनाए हैं। उनका बल्लेबाजी औसत 58.16 है और स्ट्राइक रेट 93.69 है। विराट ने 48 शतक और 69 अर्धशतक जमा चुके हैं और वनडे क्रिकेट में बड़ा नाम बना है। वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के साथ हैं, और अगले मैचों में उन्हें इस रिकॉर्ड को छूने का मौका हो सकता है।

विराट कोहली का जन्मदिन क्रिकेट भक्तों के लिए एक खास मौका हो सकता है, जब वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को छूने के कदम कदम पर बढ़ सकते हैं। सभी दृष्टि विराट को इस कारनाम की ओर देख रही हैं, और वह अपने हुनर और योगदान से भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अपनी जगह बना रहे हैं।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...