विश्व कप 2023 के मुकाबलों में अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज वानखेड़े स्टेडियम में ऐसा मैच खेला गया, जिसे सदियों याद रखा जाएगा। इस मैच ने क्रिकेट जगत में अपने दम पर अफगानिस्तान की भावनाओं को उम्र भर सुना दिया और पूरे देश को गर्वित किया।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफगानिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर 291 रन लगाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया के पहले 7 विकेट सिर्फ 91 रन स्कोर पर गिर गए थे, और ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया का समय खत्म हो गया है।

लेकिन फिर आया वह मौका, जब ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी बल्लेबाज़ी के साथ आखिरी ओवर में खेलते हुए 201 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को मैच जीता दिया। इस जीत के साथ ही, ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है, जिसका वर्णन करते हुए पैट कमिंस ने एक बड़ा बयान दिया।

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए पैट कमिंस ने कहा कि, “हास्यास्पद. मुझे नहीं पता कि इसका वर्णन कैसे किया जाए। शानदार जीत! यह अब तक हुई सबसे बड़ी चीज़ है। उन दिनों में से एक दिन लोग कहेंगे हाँ, मैं इस खेल के लिए स्टेडियम में था।”

ग्लेन मैक्सवेल के विनिंग शाॅट के बाद पूरे ग्राउंड के दर्शकों ने मैक्सवेल-मैक्सवेल का नाम चिल्लाया, जो कि अपने-आप में ऐतिहासिक था।

चोट के बाद भी बाहर नहीं जाना चाहते हैं मैक्सवेल। पैट कमिंस ने इस पारी के बारे में बोलते हुए कहा कि, “वह (मैक्सवेल) महान थे, वह शांत थे। उसके पास हमेशा एक योजना होती थी। यहां तक ​​कि 200 रन से पीछे रहकर भी इस तरह से गेम जीतने में सक्षम होना वाकई खास था।”

पैट कमिंस ने ग्लेन मैक्सवेल के बल्लेबाज़ी के बारे में और भी कहा, “हमारे पास एनएसडब्ल्यू के दो खिलाड़ी लाइन में थे, ज़म्पा तीन बार आया और चला गया, लेकिन मैक्सी वहां बना रहना चाहता था।”

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद, पैट कमिंस ने टीम के संघर्ष को भी महत्वपूर्ण बताया और कहा, “यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप कहीं से भी जीत सकते हैं। टीम पर वास्तविक विश्वास है और हम अब सेमीफाइनल में हैं, यह बहुत अच्छी बात है। यह मत सोचिए कि यह समय और स्थान है, मैं इसे रोकने जा रहा हूं। मुझे लगता है कि यहां टॉस थोड़ा मुश्किल है, पहले 20 ओवर महत्वपूर्ण हैं। जाहिर तौर पर कुछ चीजें हैं जो हम बेहतर कर सकते थे।”

इस अद्वितीय मैच के बाद, कप्तान पैट कमिंस ने अपने खिलाड़ियों की मेहनत की सराहना की और उन्हें जीत के लिए उत्साहित किया, जिससे वे सेमीफाइनल में आगे बढ़ सकते हैं।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...