न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने के बहुत करीब हैं। प्वाइंट टेबल पर पहला स्थान हासिल करने के लिए न्यूजीलैंड को आज श्रीलंका को हर हाल में हारना था, और उन्होंने इस लक्ष्य को पूरा किया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 171 रन पर आलआउट कर दिया। उत्तराधिकारी टीम ने इसका जवाब देते हुए 5 विकेट खोकर मैच जीत लिया।

केन विलियमसन के बाद जीत के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “बहुत ही अच्छा प्रदर्शन हुआ है। शुरुआती विकेट और बीच के ओवर में स्पिन चैलेंज था। पिच बाद में बहुत धीमी हो गई थी। खिलाड़ियों ने चेज में अच्छा जज्बा दिखाया, इसलिए ओवरऑल अच्छा प्रदर्शन। हमने सोचा था कि बारिश आएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। ऐसे चीज़ें पढ़ना मुश्किल है। हम परेरा जैसे खिलाड़ियों को विकेट लेने से खुश रहे क्योंकि ये आपसे गेम दूर ले जा सकते हैं। गेम में पांचवां और छठा स्पिनर लाना हमेशा अच्छा। ओवरऑल अच्छा प्रदर्शन। टूर्नामेंट में कुछ टीमें एक जैसे प्वाइंट्स के साथ खत्म कर सकती हैं, ये हमारे हाथ में नहीं है। हम कुछ दिन की छुट्टी लेंगे, लेकिन नहीं पता क्या होगा।”

भारत की चुनौती को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, “ये चीज़ें नहीं होती हैं। सेमीफाइनल खेलना स्पेशल होता है, लेकिन घरेलू टीम के खिलाड़ियों के लिए यह चुनौतीपूर्ण होगा। हम इसके लिए उत्साहित हैं और हम खुशकिस्तम हैं कि हमें इसका मौका मिला।”

यह नहीं पहली बार है कि न्यूजीलैंड और भारत सामने आ रहे हैं। साल 2019 के सेमीफाइनल में भी ये दो टीमें आमने-सामने थीं, जब न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर फाइनल का टिकट कटाया था। इस बार भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, और वह लीग मैचों में भी न्यूजीलैंड को हरा चुका है।

इस सेमीफाइनल मैच की प्रतीक्षा सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी है, और इसमें होने वाली महामुकाबले की तैयारी में दोनों टीमें उत्सुक हैं। फैंस अपने पसंदीदा टीम के साथ होने वाले महत्वपूर्ण मैच की ख्वाहिश कर रहे हैं और देखने के लिए उत्सुक हैं कि कौन इस महामुकाबले में विजयी होगा।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...