भारतीय क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर के बेहतरीन दौर में एक बार फिर धाकड़ प्रदर्शन किया है. विश्व कप 2023 में विराट कोहली ने न केवल शानदार और यादगार बल्लेबाजी करी है, बल्कि वे रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं. इसके परिणामस्वरूप, टीम इंडिया ने विश्व कप के फाइनल में पहुँच कर अपनी कदमों को जितने का सपना देखा है. फाइनल में भी विराट कोहली से भारतीय टीम को एक बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी.

इसके बावजूद, एक सवाल हमेशा होता है कि विराट कोहली के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी कौन करेगा? विराट कोहली की जगह लेना किसके लिए संभव हो सकता है?

विराट कोहली की जगह लेगा ये बल्लेबाज विराट कोहली नंबर 3 पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. वे हर परिस्थिति और मुश्किल से निकालकर टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए जाने जाते हैं. विराट कोहली अब 35 साल के हो चुके हैं, और उनके संन्यास के बाद तीसरे नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा, यह एक बड़ा सवाल है.

इस सवाल का उत्तर है श्रेयस अय्यर. श्रेयस ने विश्व कप 2023 में बल्लेबाजी की है, जिससे उन्होंने दिखाया कि वे विराट की जगह लेने के योग्य उम्मीदवार हैं.

तीसरे नंबर पर रिकॉर्ड विश्व कप 2023 में श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन ने उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए योग्य बना दिखाया है. उन्होंने वनडे में 11 पारियां नंबर 3 के स्थान पर खेली हैं और 58.36 के बेहतरीन औसत से 642 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 6 अर्धशतक और 1 शतक आया है. इस रिकॉर्ड को देखते हुए हम कह सकते हैं कि श्रेयस के पास तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की योग्यता है.

विश्व कप 2023 में बनाए 2 रिकॉर्ड श्रेयस अय्यर ने विश्व कप 2023 में दो महत्वपूर्ण रिकॉर्ड भी बनाए हैं. वे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और 10 मैचों में 3 अर्धशतक और 2 लगातार शतक की बदौलत 526 रन बनाए हैं. उन्होंने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 67 गेंदों पर शतक लगाकर विश्व कप के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. साथ ही, उन्होंने पहले ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने किसी एक विश्व कप एडिशन में 500 से अधिक रन बनाए हैं.

श्रेयस अय्यर के बल्लेबाजी के आलोक में, वे एक मजबूत उम्मीदवार हैं जो विराट कोहली के संघर्ष और उम्र के कारण खाली हुए स्थान को भर सकते हैं. उनके प्रदर्शन ने भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद दिलाई है कि वे भविष्य में भी टीम इंडिया के तीसरे नंबर पर शानदार बल्लेबाजी करेंगे.

इस तरह, विराट कोहली के संन्यास के बाद, श्रेयस अय्यर ने अपने दम पर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और टीम इंडिया के तीसरे नंबर पर उनकी बल्लेबाजी से आशा की जा सकती है. इसके साथ ही, उनके द्वारा विश्व कप 2023 में बनाए गए रिकॉर्ड ने उन्हें भारतीय क्रिकेट के महत्वपूर्ण नामों में शामिल किया है, और उनके भविष्य के लिए बहुत उम्मीदें हैं.

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...