वर्ल्ड कप 2023: वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस फाइनल मुकाबले में, जो 20 साल बाद हो रहा है, दो बड़ी टीमें आमने-सामने होंगी – इंडिया और ऑस्ट्रेलिया. टीम इंडिया करीब 12 साल बाद एक बार फिर वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची है और इस मैच को जीतकर वे अपने तीसरे वर्ल्ड कप का खिताब जीत सकती हैं। क्रिकेट फैंस के मन में यह सवाल है कि यदि फाइनल के दिन बारिश हो जाती है, तो क्या होगा? जानिए कैसे फाइनल के परिणाम को अगर बारिश रोक देती है, तो किस टीम के लिए क्या संभावनाएँ हैं:

फाइनल में बारिश हुई तो कौन सी टीम बनेगी चैंपियन?

आईसीसी (ICC) ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के नॉकआउट राउंड के लिए रिजर्व डे तय किया है, जिससे यदि फाइनल मुकाबला बारिश से बाधित होता है, तो फाइनल मैच को उसके अगले दिन, यानी सोमवार को खेला जाएगा। इसके बावजूद, यदि रिजर्व डे पर भी मैच पूरा नहीं हो पाता, तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा, जैसा कि पिछले वर्ल्ड कप में हुआ था।

20 साल पहले का बदला लेगी Team India

वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों बार फाइनल में आमने-सामने होंगी, और यह दूसरी बार है जब इन दोनों दबदबों ने फाइनल में मुकाबला किया है। इससे पहले, वे वर्ल्ड कप 2003 के फाइनल में भी आमने-सामने हुए थे, जिस मैच में भारत हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड कप 2003 में, भारत ने लीग मैच में एक भी मैच नहीं हारा था, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने हार जुबां में थी। इस बार, टीम इंडिया उन्हें पिछले 20 साल के इंतजार के बाद मिले बदले का मौका सही तरीके से उपयोग करने के लिए तैयार है, लेकिन वे जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया को हराना खुद में एक बड़ी चुनौती होगी।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...