आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला, जो कल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहा है, ने क्रिकेट प्रेमियों की उत्सुकता को चरम पर पहुंचा दिया है। 20 साल पहले, जब इन दोनों टीमों का आखिरी मुकाबला हुआ था, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 125 रनों से हराया था। उस समय, भारतीय टीम में सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, और जवागल श्रीनाथ जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे। अब, भारत के पास उस हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है।

मैथ्यू हेडन की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने, जिन्होंने 2003 विश्व कप में अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, विश्व कप 2023 के विजेता के बारे में अपनी भविष्यवाणी की है। हेडन के अनुसार, इस वर्ष विश्व कप विजेता भारतीय टीम होगी।

हेडन का मानना है कि भारतीय टीम को फाइनल मैच में एक लाख से ज्यादा फैन्स का सपोर्ट मिलने वाला है। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में उत्कृष्ट खेल खेला है और हर विभाग में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, खासकर दबाव की स्थिति में।

हेडन ने यह भी कहा कि अपने घर पर फैन्स की उम्मीदों पर खड़ा उतरना भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण है। उनका मानना है कि भारतीय गेंदबाजी, खासकर मोहम्मद सिराज जैसे अनुभवहीन खिलाड़ी का योगदान, और बल्लेबाजी में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, और श्रेयस अय्यर का शानदार फॉर्म टीम को विश्व कप जीतने का मजबूत दावेदार बना रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए हेडन की टिप्पणी

हेडन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कहा कि उनकी टीम ने पांच बार विश्व कप जीता है और उनके खिलाड़ियों को पता है कि फाइनल में कैसे प्रदर्शन करना है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करने का एक्स-फैक्टर है और वे भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देंगे।

इस प्रकार, हेडन की भविष्यवाणी के अनुसार, भारतीय टीम के पास विश्व कप जीतने की सबसे बड़ी संभावना है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम भी इस खिताब के लिए बराबरी से संघर्ष करेगी, जिससे यह फाइनल एक दिलचस्प और यादगार मैच बनने की उम्मीद है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...