Axar Patel: विश्व कप 2023 की समाप्ती के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी 20 सीरीज खेली होनी है। इस सीरीज में स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को शामिल किया गया है। टीम इंडिया स्कवॉड में कई सीनियर खिलाड़ी नहीं हैं, और ऐसे में अक्षर का रोल बेहद महत्वपूर्ण है, जिससे कप्तान सूर्यकुमार यादव उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। 23 दिसंबर को खेले जाने वाले पहले टी 20 सीरीज से पहले अक्षर ने विश्व कप से बाहर किए जाने पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने कई दिग्गजों पर तंज भी कसा है। इस बारे में उन्होंने क्या कुछ स्टेटमेंट दिया है, आइए जानते हैं।

Axar Patel ने वर्ल्ड कप से बाहर किए जाने पर जताई निराशा

ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले पहले टी 20 मैच से पूर्व, अक्षर पटेल (Axar Patel) ने कहा, “विश्व कप 2023 में नहीं खेल पाने की वजह से मैं निराश था। लेकिन अब मुझे बड़ा अवसर मिला है खुद को टीम में स्थापित करने का।” पटेल के इस बयान में विश्व कप टीम का हिस्सा न बन पाने की मायूसी साफ झलक दिख रही थी।

आखिरी दिन हुए थे बाहर

विश्व कप 2023 की टीम चयन में, जब चुनाव हुआ था, तब अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम इंडिया स्कवॉड में शामिल थे। लेकिन एशिया कप के दौरान हुई इंजरी की वजह से उन्हें विश्व कप की टीम से बाहर होना पड़ा था। उनकी जगह आर अश्विन को टीम में शामिल किया गया था। इतना ही नहीं, बीच-बीच में हुई खिलाड़ी की इंजरी की वजह से अक्षर को फिट होने के बावजूद टीम में नहीं लिया गया था, और प्रसिद्ध कृष्णा को चुना गया था। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान पटेल के लिए ये भी एक बड़ी निराशा थी।

रवींद्र जडेजा के बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं अक्षर

अक्षर पटेल (Axar Patel) आने वाले समय में भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा की जगह लेने के लिए तैयार हैं। जडेजा की तरह ही गुजरात से संबंध रखने वाले पटेल उन्हीं की तरह बाएं हाथ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं। जडेजा की वजह से टीम में कभी अपना स्थान पक्का नहीं कर पाए, लेकिन एक बार फिर उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिला है। उनके नाम 12 टेस्ट में 513 रन बनाने के साथ 50 विकेट, 54 वनडे में 481 रन बनाने के साथ 59 विकेट और 45 टी 20 में 328 रन बनाने के साथ 39 विकेट दर्ज हैं। पटेल एक बेहतरीन फिल्डर भी हैं, और उनके प्रदर्शन से उम्मीद है कि वे टीम के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

अक्षर पटेल का सफर उनकी मेहनत और प्रतिबद्धता का परिणाम है, और वे अपने दम पर टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। उनकी उम्मीद है कि वे आगे बढ़कर टीम को और भी मजबूती से नम्बर वन खिलाड़ी बना सकेंगे।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...