मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की आईपीएल (IPL) टीम को एक नया कप्तान मिल सकता है, और इससे जुड़ी चर्चाएं खूब चर्चा में हैं। इस बार IPL Auction 2024 के लिए ट्रेड विंडो में खेलाड़ियों के बदले में रोहित शर्मा का नाम आया है। यह दो बार की IPL विजेता टीम के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला हो सकता है, क्योंकि रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को दो बार IPL खिताब दिलाया है। ट्रेड विंडो के बंद होने से पहले मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को ट्रेड करने की चर्चा की है, और इसका हिस्सा रोहित शर्मा के ट्रेड में शामिल हो सकता है।

IPL के इतिहास में पहली बार विदेशी धरती पर होगी नीलामी

IPL 2024 के लिए हो रही IPL Auction 2024 नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली है, और यह पहली बार होने जा रहा है कि IPL नीलामी विदेशी धरती पर होगी। बोर्ड ने सभी 10 फ्रेंचाइजियों को 26 नवंबर तक अपनी रिटेन लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है, लेकिन मुंबई इंडियंस ट्रेडिंग विंडों के बंद होने से पहले एक बड़ा दाव खेलने जा रही है।

Mumbai Indians में इस खिलाड़ी की होगी दोबारा वापसी

IPL 2024 के लिए ट्रेड विंडो 26 नवंबर को बंद हो जाएगी, और इसी दौरान सभी फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी ट्रेडिंग में लगे हुए हैं। अब खबर है कि मुंबई इंडियंस हार्दिक पंड्या को अपनी टीम के लिए ट्रेड करना चाहती है, और इसके बदले में रोहित शर्मा को ट्रेड कर सकती है। इस ट्रेड में रोहित के ट्रेड होने की बातें हो रही हैं, लेकिन दोनों टीमों के बीच चर्चा जारी है।

मुंबई Indians को मिलेंगे दो-दो कप्तान

अगर यह ट्रेड सफल रहा तो मुंबई इंडियंस के पास दो-दो कप्तान होंगे। रोहित शर्मा पहले से ही मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं, और अगर हार्दिक भी इस टीम में शामिल होते हैं, तो टीम के पास दो कप्तान होंगे। हार्दिक ने आईपीएल में अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया है, और उन्होंने दो सीज़न में गुजरात टाइटंस की कप्तानी की है, जिसमें से वे एक बार चैंपियन और दूसरी बार उपविजेता रहे। इस ट्रेड से मुंबई इंडियंस को काफी मजबूती मिल सकती है और टीम के प्रदर्शन को और भी मजबूत बना सकता है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...