1. टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की श्रृंखला और संजू की उपेक्षा

टीम इंडिया ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच T20 मैचों की श्रृंखला खेली, जिसमें 23 नवंबर को पहला मैच हुआ था। इस मैच में टीम इंडिया ने विजयी शुरुआत की। परंतु, इस श्रृंखला के प्रारंभ से पहले, संजू सैमसन को स्क्वॉड से बाहर रखा गया था। संजू के साथ अक्सर ऐसी उपेक्षा हुई है, जिसके चलते वह सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते हैं।

2. संजू सैमसन को मिली केरल टीम की कप्तानी

इस बीच, विजय हजारे ट्रॉफी 2023 शुरू हुई, जिसमें संजू सैमसन को केरल टीम की कप्तानी सौंपी गई। केरल ने अपना पहला मैच 23 नवंबर को सौराष्ट्र के खिलाफ खेला और जीता, जिसमें संजू ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

3. चयनकर्ताओं की आलोचना

संजू सैमसन की टीम इंडिया में उपेक्षा के चलते, चयनकर्ताओं की आलोचना उनके प्रशंसकों द्वारा अक्सर की जाती है। संजू ने 2015 में अपना पहला T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था, लेकिन अगला मैच खेलने के लिए उन्हें पांच साल का इंतजार करना पड़ा। वनडे में उनका डेब्यू 2021 में हुआ था और 2023 वर्ल्ड कप तक उनका प्रदर्शन अच्छा रहा, परंतु वर्ल्ड कप टीम में उन्हें जगह नहीं मिली।

4. संजू सैमसन का अंतर्राष्ट्रीय करियर

संजू सैमसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय T20 करियर में 24 मैच खेले हैं और 374 रन बनाए हैं। वनडे में उन्होंने 12 पारियों में 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं। IPL में उन्होंने 152 मैच खेले हैं और 3,888 रन बनाए हैं, कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं, और राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी की है।

संजू सैमसन की यह अचानक मिली कप्तानी उनके करियर में एक नया और उल्लेखनीय मोड़ है, जो उनकी क्षमता और प्रतिभा को सही मायने में पहचानने की दिशा में एक कदम हो सकती है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...