भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2024 के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं, जिसका मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को होगा। इससे पहले, 26 नवंबर को सभी फ्रेंचाइजियों ने बीसीसाई को रिटेन और रिलीज किए जाने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी। इन खिलाड़ियों में कुछ नाम ऐसे हैं जिन्हें देखकर हर कोई आश्चर्य में पड़ गया है और इससे टीमों को पछतावा हो सकता है। आइए, हम उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं:

1. हर्षल पटेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से खेलते हुए आईपीएल 2021 में पर्पल कैप जीतने वाले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को टीम ने रिलीज कर दिया है। 2022 में उन्होंने 19 विकेट हासिल किए थे, जो उनके लिए बड़ी उपलब्धि थी। फैंस को उम्मीद थी कि टीम मैनेजमेंट इस खिलाड़ी को रिटेन करेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

2. कार्तिक त्यागी (सनराइजर्स हैदराबाद)

इस लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के घातक गेंदबाज कार्तिक त्यागी का भी शामिल है। अपने अब तक के करियर में 19 आईपीएल मैच खेलकर उन्होंने 9.98 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किए और 15 विकेट हासिल किए हैं। पिछले सीजन में उन्होंने 3 मुकाबले खेले थे, और हादराबाद के लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए थे। इस रिलीज के बाद, टीम को पछतावा हो सकता है।

3. कैमरन ग्रीन (मुंबई इंडियंस)

आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को ट्रेडिंग विंडो के जरिये ट्रेड करके सभी को हैरान कर दिया है। कैमरन ग्रीन ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए 452 रन बनाए थे और 6 विकेट हासिल किए थे।

4. फिल साल्ट (दिल्ली कैपिटल्स)

इस लिस्ट में एक और नाम है, दिल्ली कैपिटल्स के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट का। वे पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 218 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 163.9 था। इसके बावजूद, उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया है, जिससे टीम को पछतावा हो सकता है।

5. हार्दिक पांड्या (गुजरात टाइटंस)

आईपीएल 2024 से पहले, गुजरात टाइटंस ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को ऑल कैश डील के तहत ट्रेड कर लिया है। हार्दिक पांड्या ने टीम को 2022 के डेब्यू सीजन में विजेता बनाया और पिछले सीजन में टीम को फाइनल का सफर तय किया था। अब गुजरात की कप्तानी का जिम्मा शुभमन गिल को सौंपा गया है।

इन खिलाड़ियों के रिलीज से दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, और गुजरात टाइटंस जैसी टीमों को उनके निर्णय पर पछतावा हो सकता है, और इन खिलाड़ियों के लिए आगामी आईपीएल में एक और बड़ा मौका हो सकता है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...