भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में कोचिंग की भूमिका के लिए नए परिवर्तनों की आहट है। वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया है, और इस पद के लिए नई तलाश जारी है।

आशीष नेहरा को टी20आई कोच पद का प्रस्ताव

हाल ही में, बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय गेंदबाज और आईपीएल में सफल कोच आशीष नेहरा को टी20आई कोच के रूप में जोड़ने की कोशिश की। नेहरा ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के साथ अपनी कोचिंग क्षमता साबित की है। हालांकि, उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

राहुल द्रविड़ को कोचिंग का विस्तार

आशीष नेहरा के प्रस्ताव को अस्वीकार करने के बाद, बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को तीनों प्रारूपों में टीम के साथ कोच के रूप में अपना काम जारी रखने का प्रस्ताव दिया है। टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर का भी मानना है कि द्रविड़ को कम से कम 2024 टी20 विश्व कप तक कोच बने रहना चाहिए।

द्रविड़ की चुप्पी

राहुल द्रविड़ की ओर से अभी तक कोचिंग पद के लिए किसी भी प्रकार का जवाब नहीं आया है। उनके फैसले का इंतजार सभी को है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह एक बार फिर टीम इंडिया के कोच के रूप में लौटते हैं या नहीं।

भविष्य की दिशा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह समय एक नई शुरुआत और रणनीतिक बदलावों का है। आशीष नेहरा के प्रस्ताव को अस्वीकार करने और द्रविड़ के फैसले की प्रतीक्षा में, टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा, यह सवाल सभी के मन में है। इस बीच, टीम के प्रदर्शन और विकास पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...