मंगलवार को गुवाहाटी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा टीम इंडिया को। इस महामुकाबले में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी, जिसका कारण बने कृष्णा की शानदार बल्लेबाजी और दीपक चाहर के दो गेंदबाजी के प्रदर्शन में कमी।

भारत की बल्लेबाजी:

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रुतुराज गायकवाड़ के तूफानी शतक की बदौलत 20 ओवरों में स्कोर बोर्ड पर 222/3 रन टांग दिए। गायकवाड़ ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और अपने शतक के साथ 4 चौकों और 7 छक्कों के साथ 104 रन की पारी खेली। उन्होंने माध्यम की गेंदबाजी का भी सामर्थ्यपूर्ण जवाब दिया और टीम को अच्छा स्कोर बनाने में मदद की।

भारत की गेंदबाजी:

हालांकि, भारतीय गेंदबाज इस विशालकाय लक्ष्य को भी डिफेंड नहीं कर पाए। आखिरी ओवर में कंगारुओं को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे, लेकिन युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने दोनों हाथों से रन लुटाए और भारत मैच हार गया।

कृष्णा की जगह दीपक चाहर:

इस हार के बाद, संभावना है कि युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को अगले मुकाबले में प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठा दिया जाए। उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में दीपक चाहर को शामिल किया जा सकता है। दीपक चाहर वर्तमान में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्हें एक और मौका मिल सकता है टीम इंडिया के साथ खेलने का।

दीपक चाहर की फॉर्म:

टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज दीपक चाहर वर्तमान में शानदार फॉर्म में हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में गुजरात के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने 6 विकेट झटके लिए और अपने कोटे के 10 ओवरों में सिर्फ 41 रन खर्च किए।

दीपक चाहर का आगाज:

31 साल के दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 7 दिसंबर को बांग्लादेश दौरे पर खेला था। इस दौरान चोटिल हो गए थे और इसके बाद से ही उन्हें दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। अब वह फिट होकर लौटे हैं देखना होगा कि कंगारुओं के खिलाफ शेष मुकाबलों में उन्हें कितने मौके मिलते हैं और उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...