इंसान और कुत्ते के बीच एक अटूट संबंध देखने मिलते हैं. इस बीच एक ऐसे शहर से दिल को छू लेने वाली कहानी सामने आई है, जहाँ लोगों का जीवन बढ़ी तेजी के साथ आगे बढ़ता रहता है. यह कहानी है मुंबई के बोरिवली में एक हाई एंड हाउसिंग सोसाइटी ‘क्वीन लॉन’ में 70 वर्षीय सिक्योरिटी गार्ड का काम करने वाले गुप्ता जी और उनके पालतू डॉगी टाइगर की कहानी.

सोशल मीडिया पर दिलों का दिल छू लेने वाला वीडियो

NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गुप्ता जी रोजाना 30 किलो वजनी टाइगर के साथ 20 किमी साइकिल चलाकर अपने काम पर जाते हैं. उनकी दिनचर्या लोगों के लिए एक दिल को छू लेने वाली कहानी की तरह है. उनके दिन की शुरुआत अपने साइकिल को तैयार करने से होती है. गुप्ता जी यह सुनिश्चित करते हैं कि उनका पेट डॉग टाइगर साइकिल पर लटके बैग में आराम से बैठ सके. इसके बाद दोनों साइकिल पर सवार होकर क्वीन लॉन की तरफ निकल पड़ते हैं. जब गुप्ता जी मुंबई की व्यस्त सड़कों पर टाइगर के साथ निकलते हैं तो लोगों के लिए यह दृश्य दिल जीतने वाला होता है.

गुप्ता जी का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म इंस्टाग्राम पर @aww_buds नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें गुप्ता जी का जानवरों के प्रति प्रेम देख लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो में उनकी कहानी को बताया गया है. जिसे अब तक 1,72,749 लाइक मिल चुके हैं.

जानवरों के प्रति प्यार की गहरी भावनाएं

गुप्ता जी सिर्फ अपने पालतू डॉग टाइगर का ही ख्याल नहीं रखते, बेजुबान जानवरों के प्रति उनका प्रेम दूसरे मासूम कुत्तों के बच्चों के साथ भी देखने को मिलता है, जिसका वह पूरी तरह से ख्याल रखते हैं. उन्हें खाना खिलाते हैं और इन्हें अपने साथ खेलने का मौका देते हैं. गुप्ता जी की यह अनूठी कहानी हमें यह सिखाती है कि प्यार का कोई भी भाषा नहीं होती, बस दिल से आने वाला होता है.

इस कहानी से हमें यह सिखने को मिलता है कि जीवों के बीच में सजीव संबंध हो सकते हैं, चाहे वो इंसान हों या पालतू जानवरें. गुप्ता जी और उनके पालतू डॉग टाइगर की यह कहानी हमें दिखाती है कि प्यार और स्नेह की कोई उम्र नहीं होती, और वो हमें हमेशा हासिल किया जा सकता है, चाहे वो किसी भी समय और किसी भी स्थिति में हो।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...