भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज एक महत्वपूर्ण अवसर है, और इसमें एक खास खिलाड़ी की वापसी की सुर्खियाँ बन रही हैं। यह खिलाड़ी हैं विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, जो कप्तान रोहित शर्मा के बेहद करीबी माने जाते हैं।

ईशान किशन का चयन इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए किया गया है। यह सीरीज न केवल टीम इंडिया के लिए, बल्कि ईशान के लिए भी काफी अहम होगी। इससे पहले, उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग की थी और केएल राहुल बल्लेबाज के तौर पर खेले थे।

ईशान किशन ने हाल ही में साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से ब्रेक लिया था। यह ब्रेक उन्हें मानसिक रूप से ताज़ा करने के लिए जरूरी था, क्योंकि वे लंबे समय तक टीम के साथ यात्रा कर रहे थे। इस ब्रेक के बाद, ईशान किशन के पास टेस्ट फॉर्मेट में खुद को साबित करने का सुनहरा मौका होगा।

ऋषभ पंत की इंजरी के बाद से केएस भरत को मौका दिया गया था, लेकिन उनके प्रदर्शन से चयनकर्ता संतुष्ट नहीं हो पाए। इसके बाद ईशान किशन को मौका दिया गया। उन्होंने एशिया कप के पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था और 2 टेस्ट मैचों में 78 रन बनाए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में ईशान किशन के पास अपने रिकॉर्ड को आकर्षक बनाने का बेहतरीन मौका होगा। इस सीरीज में उनका प्रदर्शन न केवल उनके लिए, बल्कि भारतीय टीम के लिए भी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में पहुंचने की दिशा में अपने कदम बढ़ा रही है। इस सीरीज में ईशान किशन का प्रदर्शन उनके करियर के लिए निर्णायक साबित हो सकता है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...