सुरेश रैना, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज, जो अपने संन्यास के बाद अब कमेंट्री के क्षेत्र में अपना नाम बना रहे हैं और साथ ही विभिन्न टी 10 लीग्स और लीजेंड्स लीग में भी सक्रिय हैं, ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण सलाह दी है। उन्होंने T20 विश्व कप 2024 से पहले भारतीय टीम के कोच, राहुल द्रविड़ को एक विशेष खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की सिफारिश की है।

सुरेश रैना की विशेष सलाह

रैना ने विकेटकीपर-बल्लेबाज, संजू सैमसन के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि संजू सैमसन अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले T20 विश्व कप 2024 में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। रैना के अनुसार, सैमसन टीम इंडिया के लिए एक ‘एक्स-फैक्टर’ साबित हो सकते हैं।

सैमसन की प्रतिभा और महत्वपूर्ण श्रृंखला

रैना ने यह भी उल्लेख किया कि टी 20 विश्व कप 2024 से पहले अफगानिस्तान सीरीज और IPL 2024 में प्रदर्शन टीम चयन के लिए महत्वपूर्ण होगा। इन टूर्नामेंट्स में संजू सैमसन के प्रदर्शन से उनके विश्व कप टीम में चयन पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा। संजू के साथ-साथ ईशान किशन और जितेश शर्मा भी विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं।

संजू सैमसन की वापसी और उम्मीदें

संजू सैमसन को हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। रैना का मानना है कि सैमसन की प्रतिभा पर कभी कोई संदेह नहीं रहा है, लेकिन उन्हें मिले मौकों को भुनाना होगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी शतकीय पारी और उनकी वापसी की सफलता टी 20 विश्व कप के लिए उनके चयन का रास्ता खोल सकती है।

सुरेश रैना की यह सलाह न केवल उनके अनुभव को दर्शाती है, बल्कि यह भी संकेत देती है कि भारतीय टीम के प्रदर्शन में व्यक्तिगत प्रतिभा कितनी महत्वपूर्ण है। रैना का यह मंत्र निश्चित रूप से T20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम की रणनीति में एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...