दिल्ली के सराय काले खां क्षेत्र में निर्मित नए फ्लाईओवर का उद्घाटन इस रविवार को होने जा रहा है, जो निश्चित ही शहरवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। इस नवनिर्मित फ्लाईओवर के खुलने से आईटीओ से आश्रम जाने वाले यात्रियों को सराय काले खां बस अड्डा टी-जंक्शन पर रुकने की आवश्यकता नहीं होगी।

निर्माण का विवरण और सुविधाएं
इस फ्लाईओवर का सिविल और इलेक्ट्रिकल काम पूरा हो चुका है, जिसके लिए इसी वर्ष जुलाई में कार्य पूरा होना था। हालांकि, स्लैब कास्टिंग में देरी के चलते इसके उद्घाटन में तीन महीने की देरी हुई है। इस फ्लाईओवर की लंबाई 643 मीटर है, जो पहले 545 मीटर थी और इसे बढ़ाकर 98 मीटर अधिक किया गया है।

आवागमन में सुधार
इस नए फ्लाईओवर के खुलने से आईटीओ से आश्रम जाने वाले यात्रियों के लिए टी-जंक्शन पर ट्रैफिक रेड लाइट पर रुकने की जरूरत नहीं होगी, जिससे यातायात में सुगमता और समय की बचत होगी।

ग्रीन एरिया और पेंटिंग
फ्लाईओवर के निचले हिस्से में ग्रीन एरिया विकसित करने का काम अभी जारी है। पौधे लगाने के लिए मिट्टी मंगाई गई है और उसे समतल किया जा रहा है। पियर्स कैप की पेंटिंग हो चुकी है और उद्‌घाटन से पहले सोमवार को ट्रैफिक ट्रायल भी किया गया था।

इस फ्लाईओवर का उद्घाटन न केवल दिल्ली के यातायात को नई गति प्रदान करेगा, बल्कि शहरी परिवेश में भी एक नया आयाम जोड़ेगा। यह नया निर्माण दिल्लीवासियों के लिए न केवल समय की बचत होगी, बल्कि आवागमन के अनुभव को भी सुखद बनाएगा।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...