दिल्ली सरकार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी की मुख्य सड़कों को नया रूप देने का संकल्प लिया है। इस दिशा में, पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD) को विशेष निर्देश जारी किए गए हैं ताकि 26 जनवरी तक दिल्ली की प्रमुख सड़कें नई चमक बिखेर सकें। इस पहल के तहत सड़कों की मरम्मत, डेंटिंग-पेंटिंग और अन्य बुनियादी सुधार कार्य युद्ध स्तर पर किए जाएंगे।

पीडब्ल्यूडी मंत्री, आतिशी के अनुसार, गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के नागरिकों को उनके शहर पर गर्व महसूस करने का एक और कारण मिलेगा। इसके लिए विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि वे सड़कों की मेंटेनेंस, फुटपाथों की मरम्मत, सेंट्रल वर्ज और रोड मार्किंग के पेंटिंग कार्य को प्राथमिकता दें। साथ ही, पेड़-पौधों और झाड़ियों की छंटाई का काम भी किया जाएगा।

सड़कों और फुटपाथों की नियमित रखरखाव न केवल शहर की सुंदरता में वृद्धि करेगा, बल्कि यातायात सुरक्षा में भी योगदान देगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि अधिकतर दुर्घटनाएं खराब सड़क स्थितियों के कारण होती हैं। पीडब्ल्यूडी के इन प्रयासों से न केवल दिल्ली की सड़कें चमकेंगी, बल्कि पैदल चलने वालों और वाहन चालकों को भी बेहतर और सुरक्षित यात्रा का अनुभव प्राप्त होगा।

इस पहल के तहत, सप्ताह के हर सोमवार को प्रोजेक्ट की प्रगति रिपोर्ट भी मंत्री को सौंपी जाएगी, ताकि समयबद्ध तरीके से कार्य की प्रगति की निगरानी की जा सके। दिल्ली सरकार की इस पहल से नगरवासियों को न केवल एक स्वच्छ और सुरक्षित यात्रा का अनुभव होगा, बल्कि गणतंत्र दिवस के महत्वपूर्ण अवसर पर उन्हें अपने शहर पर और भी अधिक गर्व महसूस होगा।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...