अयोध्या में भगवान राम के आगमन की तैयारियां चल रही हैं। इस अत्यधिक धार्मिक और ऐतिहासिक समय के दौरान, लोगों के मन में उत्साह की लहर उमड़ रही है। चाहे वे पैदल हों या ट्रेन से यात्रा करना पसंद करें, सभी अयोध्या की ओर बढ़ रहे हैं।

हालांकि, ट्रेन से यात्रा करने वालों को अब चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे ने अयोध्या रूट की छह ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इसके साथ ही कई ट्रेनों का रूट भी बदल दिया गया है। यह निर्णय लेते हुए, रेलवे का कहना है कि यह निर्णय यात्रियों की सुविधा और ट्रेनों के बेहतर संचालन के लिए लिया गया है।

इन निरस्त ट्रेनों में शामिल हैं:

12529 पाटलीपुत्र-लखनऊ सुपरफास्ट एक्सप्रेस: 19 और 20 जनवरी
12530 लखनऊ-पाटलीपुत्र सुपरफास्ट एक्सप्रेस: 19 और 20 जनवरी
15069 गोरखपुर-ऐशबाग: 17 से 22 जनवरी
15070 ऐशबाग-गोरखपुर: 16 से 22 जनवरी
15113 गोमतीनगर-छपरा कचहरी: 16 से 22 जनवरी
13114 छपरा कचहरी-गोमतीनगर: 15 से 22 जनवरी
इसके अलावा, कई अन्य ट्रेनों का रूट भी बदला गया है।

ट्रेनों के निरस्त होने के साथ ही, कुछ ट्रेनें लेट भी होंगी। मुजफ्फरपुर-आनन्द विहार एक्सप्रेस, आनन्द विहार टर्मिनस-मुजफ्फरनगर, दिल्ली-कटिहार, और बरौनी-बान्द्रा टर्मिनस जैसी ट्रेनें लेट चलेंगी।

इस यात्रा के समय, यात्रियों को अपनी योजना को बदलने और समय पर अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए समय और धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। रेलवे और संबंधित अधिकारियों द्वारा लिए गए निर्णयों का सम्मान करते हुए, यात्रियों के सुविधा और सुरक्षा को प्राथमिकता देने का आग्रह किया जाता है।

यहाँ भी पढ़ें: राम मंदिर की नींव रखने के लिए अयोध्या के लोगों ने नगर निगम को किया धन्यवाद

अयोध्या में भगवान राम के आगमन के मौके पर यात्रियों को संगठित और सुविधाजनक यात्रा का आनंद लेने की शुभकामनाएं!

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...