किसान आंदोलन के दौरान सिंघु बॉर्डर पर वाहनों की प्रवेश को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसके परिणामस्वरूप, हरियाणा और पंजाब के यात्री अब अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए नए मार्गों का अन्वेषण कर रहे हैं। यह निर्देश पालन करने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों के लिए एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। आमतौर पर, सिंघु और टिकरी सीमाओं पर बैरिकेडिंग के कारण वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है, जिससे कि दिल्ली के पास यातायात प्रभावित हो रहा है। हरियाणा से सटी सिंघु और टिकरी सीमाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं, जबकि गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस की पहरेदारी के बीच वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की नई एडवाइजरी के अनुसार, NH-44 पर स्थित सिंघु बॉर्डर के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करना सुझावित है।

अन्य अल्टरनेटिव मार्ग: हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश की ओर जाने के लिए अंतरराज्यीय बसों और वाणिज्यिक ट्रकों को सिग्नेचर ब्रिज से खजूरी चौक के रास्ते लोनी बॉर्डर के माध्यम से ईस्टर्न पेरिफेरल रोड की ओर जाने की सलाह दी जा रही है। आजादपुर मंडी से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर के लिए ट्रकों को सर्विस रोड के रास्ते लेकर जाना सलाह दी जा रहा है।

किसानों की मांग: संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और ऋण माफी पर कानून सहित अपनी मांगों को पूरा करने के लिए ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के नेतृत्व कर रहे हैं। उनका आंदोलन हरियाणा पुलिस के खिलाफ विरोध करता है, जिसने उन पर आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया था।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...