भगवान राम के धाम में जाने की इच्छा लाखों श्रद्धालुओं को आती है। अयोध्या में भगवान राम के आगमन की तैयारियां चल रही हैं और इस अवसर पर लोगों के भीतर उत्साह बढ़ रहा है। अनेक श्रद्धालु राम के धाम पहुंचने की यात्रा को पैदल भी तय कर रहे हैं। लेकिन, ट्रेन से यात्रा करने वालों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान रामलला के आगमन के कार्यक्रमों के दौरान, रेलवे ने तीर्थयात्रियों को झटका दिया है। नॉन इंटरलॉकिंग कार्यों के कारण ट्रेनों को कैंसिल किया जा रहा है। यह निर्णय भगवान राम के धाम पहुंचने की यात्रा को कुछ लोगों के लिए मुश्किल बना रहा है।

रेलवे ने अयोध्या रूट की छह ट्रेनों को निरस्त कर दिया है और कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। निरस्त हो रही ट्रेनों में 12529 पाटलीपुत्र- लखनऊ सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 12530 लखनऊ- पाटलीपुत्र सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 15069 गोरखपुर-ऐशबाग, 15070 ऐशबाग- गोरखपुर, 15113 गोमतीनगर- छपरा कचहरी, और 13114 छपरा कचहरी- गोमतीनगर शामिल हैं।

इसके अलावा, 15 जनवरी को चलने वाली 15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस और 22533 गोरखपुर-यशवन्तपुर एक्सप्रेस का रूट भी बदला गया है। इन ट्रेनों को बाराबंकी और बादशाहनगर नहीं जाना पड़ेगा।

यह निर्णय सुविधा और ट्रेनों के बेहतर संचालन के लिए लिया गया है, लेकिन इसके साथ ही कई यात्री असुविधा का सामना कर रहे हैं। कुछ ट्रेनें लेट भी होंगी, जैसे कि 12557 मुजफ्फरपुर- आनन्द विहार, 12558 आनन्द विहार टर्मिनस-मुजफ्फरनगर, 15706 दिल्ली-कटिहार, और 19038 बरौनी-बान्द्रा टर्मिनस।

इस तरह, भगवान राम के धाम की यात्रा करने वालों को अपनी यात्रा की योजना बनाते समय ध्यान रखना चाहिए और ट्रेनों की नई स्थिति की जांच करनी चाहिए। उन्हें भगवान राम के धाम की यात्रा में किसी भी परेशानी से बचने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...