दिल्ली ट्रैफिक परामर्श समाचार: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अरुण जेटली स्टेडियम में टाटा महिला प्रीमियर लीग-2024 (WPL) क्रिकेट मैचों के दौरान जाम की संभावना को देखते हुए 5 मार्च से 13 मार्च तक और 15 मार्च और 17 मार्च को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। यह निर्देश आम जनता की सुविधा और सुरक्षा को मध्यस्थ रखने के लिए जारी किए गए हैं।

महत्वपूर्ण बातें:

महिला प्रीमियर लीग के चलते ट्रैफिक एडवाइजरी: दिल्ली पुलिस ने महिला प्रीमियर लीग के आयोजन के समय ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।
ट्रैफिक प्रतिबंध: मैच के दिनों में अरुण जेटली स्टेडियम के आसपास कुछ यातायात प्रतिबंध लगेंगे।
ट्रैफिक जाम की संभावना: 5 से 17 मार्च तक ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है।
नई दिल्ली: दिल्लीवासियों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना है। आगामी दिनों में दिल्ली में भारी जाम की संभावना है। इसलिए, ट्रैफिक एडवाइजरी पढ़कर ही घर से बाहर निकलें। दिल्ली में 5 मार्च से 13 मार्च तक और 15 मार्च और 17 मार्च को अरुण जेटली स्टेडियम में टाटा महिला प्रीमियर लीग-2024 (WPL) के मैच खेले जाएंगे। इस दौरान, दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। यहां कुछ महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं:

ट्रैफिक प्रतिबंध:

दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरुनानक चौक से आसफ अली रोड तक सड़कों पर भारी वाहन और बसों को अनुमति नहीं दी जाएगी।
मैच के दिन शाम साढ़े चार बजे से रात 12 बजे तक राजघाट से जवाहर लाल नेहरू मार्ग, कमला मार्केट से राजघाट तक जवाहर लाल नेहरू मार्ग, तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड, बहादुरशाह ज़फर मार्ग रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक आने से बचें।

स्थानीय वाहनों का प्रयोग:

स्टेडियम में मैच देखने के लिए आने वाले लोग बहादुरशाह जफर मार्ग के गेट नंबर 1, 2, 3, 4, 5, 6 और 7 से अंदर जा सकते हैं।
अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के बगल से जेएलएन मार्ग से गेट नंबर 8, 9, 10, 11, 12, 13, 14 और 15 से प्रवेश मिलेगा।
बहादुरशाह जफर मार्ग, पेट्रोल पंप के पास से गेट नंबर 16, 17, 18 से प्रवेश मिलेगा।

पार्किंग और राइड सुविधा:

दर्शकों और बिना लेबल वाहनों के लिए पार्किंग और राइड सुविधा उपलब्ध है।
मैच से 2 घंटे पहले सभी बसें अपनी सेवाएं शुरू करेंगी और मैच शुरू होने के एक घंटे बाद तक जारी रहेंगी।
मैच समाप्त होने के बाद, स्टेडियम से निर्धारित गंतव्यों के लिए बस सेवा शुरू होगी और मैच समाप्त होने के एक घंटे बाद तक जारी रहेगी।

एप आधारित टैक्सी सेवा:

ऐप आधारित टैक्सी और अन्य टैक्सियों का उपयोग करने वाले दर्शक आईपी फ्लाईओवर और राजघाट क्रॉसिंग के बीच रिंग रोड पर सर्विस लेन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
इस प्रकार, आगामी मैचों के दौरान दिल्ली में यातायात की सुविधा और सुरक्षा को मध्यस्थ रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने ये कदम उठाए हैं। इन निर्देशों का पालन करते हुए लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा से बचाव और सुरक्षित यात्रा का आनंद लेना चाहिए।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...