उत्तर प्रदेश मौसम अपडेट: पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने की वजह से यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने 24 जिलों में बारिश के आसार जताए हैं, जहां कुछ जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं। इस स्थिति का असर अगले चार दिनों तक बना रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने एक बार फिर यूपी में मौसम बदलने के आसार जताए हैं। लखनऊ, मेरठ समेत 24 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में कुछ जगहों पर ओले पड़ सकते हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 2 से 3 दिनों तक तेज हवा, गरज और चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। अलर्ट जारी किया गया है और अगले चार दिनों तक यह स्थिति बनी रहेगी।

संदीप तिवारी, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सोमवार से मौसमी बदलाव दस्तक देने जा रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने की वजह से सोमवार को राजधानी लखनऊ समेत आसपास के कई जिलों में मौसम करवट लेगा। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के ने बताया कि सोमवार को पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और 19 से 22 फरवरी तक प्रदेश में ये बदलाव जारी रह सकता है। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए प्रदेश के कई इलाकों को अलर्ट पर रखा है।

मौसम विभाग ने कन्नौज, कानपुर देहात, शाहजहांपुर, सीतापुर, उन्नाव, अमेठी, अयोध्या, बहराइच, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, गोंडा, रायबरेली, सिद्धार्थनगर, कानपुर नगर, कासगंज, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, श्रावस्ती में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है, और मेरठ, मथुरा, मैनपुरी, शामली, रामपुर समेत 24 जिलों में तेज हवाओं के अलावा बिजली का असर दिख सकता है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...