मुंबई के और पुणे के बीच यात्रा करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। अटल सेतु, जो मुंबई से पुणे की दूरी को कम करने का काम कर रहा है, अब अप्रैल से मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे से जुड़ा जाएगा। इसका मतलब है कि वाहन बिना रुके मुंबई से पुणे तक आसानी से पहुंच सकेंगे।

मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) ने अटल सेतु को मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे से जोड़ने वाले 6.50 किमी लंबे कनेक्टर का निर्माण कार्य अप्रैल से आरंभ करने का निर्णय लिया है। यह कनेक्टर बन जाने से सिग्नल फ्री मार्ग होने के साथ ही ईंधन की बचत के साथ-साथ यात्रियों के समय में भी बचत होगी।

कनेक्टर सेतु के चिर्ले इंटरचेंज से मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे के बीच होगा। ऐलिवेटेड कॉरिडोर के बन जाने से मुंबई के शिवडी से वाहन बिना रुके सीधे मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे तक पहुंच सकेंगे। यह सफर अब केवल 30 मिनट में पूरा होगा।

इस प्रॉजेक्ट को 30 महीने के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। करीब 6.50 किमी लंबे कनेक्टर के निर्माण पर करीब 1102.75 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह कनेक्टर रेलवे के दो ब्रिज के ऊपर से होकर गुजरेगा।

मुंबई और पुणे दोनों ही महत्वपूर्ण शहर हैं, जहां बहुत सारे लोग रोजाना यात्रा करते हैं। इस नए कनेक्टर के बाद, इन दोनों शहरों के बीच की आवाजाही और बढ़ेगी।

इस प्रॉजेक्ट के अंतिमी उद्देश्य यात्रियों को आसानी से और तेजी से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने की सुविधा प्रदान करना है। यह नया कनेक्टर दोनों शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाएगा और यात्रा को आसान बनाएगा।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...