मुंबई मैराथन 2024: मुंबई में एक अद्वितीय मैराथन का आयोजन होने जा रहा है। इस मैराथन में मुंबईकर समुद्र पर भाग लेंगे। पिछले महीने अटल सेतु पर मैराथन का आयोजन होने के कारण वाहनों का वाहन काफी प्रभावित रहेगा। इस संदर्भ में, मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने एक अलर्ट जारी किया है। सुबह 4 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक अटल सेतु पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है। मैराथन में भाग लेने वालों के लिए सार्वजनिक परिवहन की व्यवस्था शिवडी स्टेशन से की गई है। शनिवार रात 11 बजे से रविवार दोपहर 1 बजे तक, इस ब्रिज पर सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश पाबंद होगा।

मुंबई पुलिस ने तैयारी की है। मुंबई ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, इस समय वाहन चालक वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल कर सकते हैं। अटल सेतु से आने वाले वाहनों का प्रवेश सुबह 3 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक पाबंदी रहेगी। मानखुर्द टोल नाके से मुंबई आने वाले वाहनों के प्रवेश पर भी पाबंदी रहेगी।

‘Mumbai Times of India’ और ‘MMRDA’ के सहयोग से आयोजित ‘Larsen and Toubro Sea-Bridge Marathon’ में रविवार सुबह, अटल सेतु पर धावक दौड़ेंगे। इसके लिए शनिवार रात से वाहनों का प्रवेश अटल सेतु पर प्रतिबंधित किया गया है। मैराथन में किसी भी तरह के व्यवधान से बचने के लिए, इस समय अटल सेतु से आने-जाने वाले वाहनों को वैकल्पिक मार्ग पर मोड़ दिया गया है।

मुंबई मैराथन की मुख्य दौड़ सुबह 5 बजे, हॉफ मैराथन 6 बजे, 10 किलोमीटर की मैराथन साढ़े 6 बजे और 5 किलोमीटर की पौने 7 बजे शुरू होगी। उरण से आने वाले अटल सेतु पर गुजरने वाले वाहन गवान फाटा, उरण फाटा, वाशी से आगे जा सकेंगे।

पुराने मुंबई-पुणे राजमार्ग और कोकण से आने वाले वाहनों के साथ-साथ पनवेल से आने वाले वाहन गवान फाटा, उरण फाटा, वाशी से आगे जा सकेंगे। मैराथन में आने वाले लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिए सेतु तक पहुंच सकेंगे।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...