मुंबई में लोकल ट्रेनों के यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मुंबई सब अर्बन रेलवे ने यात्रियों को राहत देने के लिए वाशिंद स्थित ‘संकट का द्वार’ को बंद कर दिया है। इस निर्णय से लोकल ट्रेनों की समय पर चलने में मदद मिलेगी।

वाशिंद में स्थित ‘संकट का द्वार’ को मुंबई सब अर्बन रेलवे ने बंद कर दिया है। इसके परिणामस्वरूप, एक दिन में दो से अधिक घंटों की बचत होगी। ये क्रासिंग गेट्स रोजाना औसतन 25 बार खोले जाते थे, और एक बार में 7 से 8 मिनट के लिए खुला रहता था। इसके बंद होने से ट्रेनों को रोकने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और ट्रैफिक का ब्योरा भी कम होगा।

मुंबई के लोकल ट्रेनों के परिचालन में लेवल क्रॉसिंग गेट्स का बंद होना एक महत्वपूर्ण कदम है। हाल ही में, मध्य रेलवे ने कल्याण-कसारा रूट पर वाशिंद स्टेशन के पास क्रॉसिंग गेट क्रमांक 64 को बंद किया गया है। इसके बंद होने से दैनिक 2 से ढाई घंटों की बचत होगी।

इसके अलावा, मध्य रेलवे ने पिछले 6 महीनों में कुछ मेजर एलसी गेट्स को बंद किया है। ये कदम यात्रियों को अधिक सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ ट्रेनों के समय पर चलने में मदद करेगा।

रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को मजबूत करने के लिए बजट में भी बढ़ोतरी की है। अंतरिम बजट में यात्रियों की सुरक्षा के लिए अधिक राशि आलोकित की गई है। इस निवेश से रेलवे सुरक्षा में सुधार करने के लिए तत्पर है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...