UP Weather Update: यूपी में भीषण गर्मी का सितम चल रहा है। जिलों के अधिकांश क्षेत्रों में तेज धूप के साथ अत्यंत उच्च तापमान का अनुभव हो रहा है। यहाँ तक कि रात के समय में भी ज़्यादा ठंडक नहीं मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, 14 अप्रैल को 20 जिलों में बारिश और हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है और इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

लखनऊ सहित यूपी के अनेक जिलों में भीषण गर्मी के मौसम का असर महसूस हो रहा है। दिनभर लोगों के लिए बाहर जाना मुश्किल हो रहा है क्योंकि धूप अत्यधिक है। हालांकि, 14 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में बारिश और गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है। मेरठ, गाज़ियाबाद, और हापुड़ जैसे जिलों में 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार वाली तेज हवाएं भी चल सकती हैं। इसके साथ ही बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है और इसी कारण ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, सहारनपुर, शामली, मुज़फ़्फ़रनगर, बागपत, मेरठ, गाज़ियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर और बुलन्दशहर जिलों में तेज हवा की संभावना है जो 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार में होगी। इन जिलों में भी बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है और यहाँ भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अतिरिक्त, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, संतरविदास नगर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात और कानपुर नगर में भी तेज हवा की संभावना है, जो 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार में हो सकती है। यहाँ भी बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है और इसलिए यहाँ भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। चंदौली, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और लखनऊ के आसपास के क्षेत्र में भी बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है।

Rohan a young news writer and reporter with 2 years of experience, excels in content writing, latest news analysis, and ground reporting. His dedication to delivering accurate and timely information sets...